सौतन से छुटकारा

Spread the love

सौतन से दूर करने का उपाय

सौतन से छुटकारा – जिन स्त्रियों के पति किसी पराई स्‍त्री के प्‍यार में पड़ गए हैं वह स्त्रियां ये टोटका अपनाकर अपने वैवाहिक जीवन को बचा सकती हैं। गुरुवार या शुक्रवार की रात्रि को या माहवारी के समय रात के 12 बजे पति के सिर के कुछ बाल बिना बताए काट लें। इन्‍हें किसी ऐसे स्‍थान पर रख दें जहां किसी अन्‍य की नज़र न पड़े। कुछ दिनों के पश्‍चात् इन बालों को जलाकर अपने पैरों से कुचल दें। इस टोटके से आपके पति की बुद्धि में सुधार आएगा। ये टोटका मासिक धर्म के दौरान करेंगीं तो ज्‍यादा जल्‍दी और बेहतर असर होगा।

– अगर पति-पत्‍नी के बीच दूसरी स्‍त्री की वजह से कलह होती है तो रात को सोते समय पत्‍नी अपने तकिये के नीचे देसी कपूर और पति अपने तकिए के नीचे कामाख्‍या सिंदूर रखें। सौतन से छुटकारा –  सुबह होते ही पति उस कपूर को जला दे और पत्‍नी उस सिंदूर को पूरे कमरे में छिड़क दे और अपनी मांग में भर ले। इस टोटके को करने के कुछ समय के अंतराल में आप दोनों का रिश्‍ता बेहतर होता नज़र आएगा। आप दोनों प‍ति-पत्‍नी के बीच आपसी प्रेम बढ़ेगा।

 पति पत्नी के बीच झगड़ा दूर करने का टोटका

पति पत्नी के बीच झगड़ा दूर करने का टोटका :- यदि    आप  दोनों  पति  पत्नी  के  बीच  ज्यादा  कलह  होती  है i तो  आप   ये  उपाय  कर  सकते  है .   रात  को  सोते  समय  पत्नी  अपने  bistar (takiye ke neeche) पर  देसी  कपूर  और  पति  अपने  बिस्तर  पर  kamkhiya sindoor रखे  और  फिर  सुबह  पति  देसी  कपूर  को  जल  दे  और  पत्नी  उस   सिन्दूर  का  चीता  अपने  कमरे  में  दे  और  मांग  में  भर  ले .  इस  टोटके  को  करने  के  कुछ  दिनों  बाद  ही  आप  दोनों  के  बीच  कलह  ख़तम  हो  जायगी .  सौतन से छुटकारा – आप  दोनों  पति  पत्नी  के  बीच प्यार वापिस आ   जायगा. .

सौतन से छुटकारा

सौतन से छुटकारा :- प्राचीन काल से सौतन का दुख स्त्रियो को झेलना पड़ रहा है और अपनी सौतनों से छुटकारा पाने के लिए पत्नियों ने कई उपाय किये ,पर समाज ने उनको दूसरी पत्नी की मान्यता दे दी बिना स्त्रियो का दुख जाने  , सौतन पत्नियो का सुख चैन सब छीन लेती है ,पर सबसे बड़ी बात यह की उनके पति का प्रेम बट जाता है जो वो किसी के साथ बाटना नहीं चाहती यह बड़ी ही दुःख दाई घड़ी होती है ,अपनी सौतन से छुटकारा पाने के लिये कुछ छोटे उपायो से आपको जरूर लाभ होगा , आपको अपनी सौतन से सदा के लिए छुटकारा मिल जायेगा , आप के जीवन में पहले जैसी शांति आएगी फिर से सुख आएगा । सौतन से छुटकारा पाने का अर्थ है अपने पति को अपने वश में करना , और उनका प्रेम पुनः प्राप्त करना ।पति-पत्नी का रिश्ता एक ऐसा रिश्ता होता है, जिसमे एक-दूसरे के प्रति असीम विश्वास की अवश्यकता होती है। बिना विश्वास के तो वैसे किसी भी रिश्ते मे दरार आने लगती है।  सौतन से छुटकारा शादी के बाद माना जाता है की लड़का और लड़की दोनों को जीवन भर के लिए एक साथी मिल जाता है, जिसके साथ जीवन के हर सुख दुख सांझा किए जाते पुरुष का शादी के बाद भी मन किसी दूसरे आदमी या महिला की ओर चला जाता है। जिसे extramarital affair हम कहते है।

सौतन से छुटकारा पाने के उपाय

सौतन से छुटकारा के उपाय:- 1 अगर आपको लगता है की आपके पति की नज़र किसी दूसरी महिला पर है, या आप अपनी सौतन से छुटकारा पाना चाहते है तो इसके लिए आप गुरुवार के दिन तीन सो ग्राम बेसन के लड्डू, आते के दो पेड़े, तीन केले व चने की गीली दाल लेकर, किसी गाय को खिला आए, जो अपने बछड़े को दूध पीला रही हो। साथ ही आप प्राथना कर सकती है की जल्द आपके पति दूसरी स्त्री को त्याग दे.
2शुक्ल पक्ष मे रविवार को 5 लौंग शरीर मे ऐसी जगह रखे जहां पसीना आता है। फिर उसे सुखकर चूर्ण बना ले। इस चूर्ण को आप दूध या चाय मे मिलकर पति को पीला दे तो वो आपके वश मे आ जाएगा।
3.साबुत उड़द की काली दाल के 38 दाने व चावल के 40 दाने लेकर उन्हे एक गड्डे मे दबा दे, फिर उसके ऊपर से नींबू निचोढ़ते हुए सौतन का नाम लेते हुए प्राथना करे की वो आपके पति से दूर हो जाये।
4.शुक्रवार के दिन भगवान श्री कृष्ण का ध्यान करते हुए तीन इलायची को अपने शरीर से छुवाते हुए साड़ी के पल्लू मे गाठ बांधकर रख ले या रुमाल मे। अगले दिन आप इसी इलायची को पीसकर चाय या खाने मे मिलाकर पति को देती है तो पति अपनी पत्नी की ओर आकर्षित होगा व सौतन का प्रभाव खतम होता चला जाएगा।

सौतन  से  छुटकारा  मंत्र

 सौतन  से  छुटकारा  मंत्र :-स्त्री-पुरुष के संबंधों मे मजबूती के लिए इंसान कामदेव का स्मरण भी करता है Soutan Se Chutkara pane ka Mantra in Hindi  मंत्र बताते है- “ओम कामदेवाय विद्यम्हे, रति प्रियायै धीमहि, तन्नो अनंग प्रचोदयात्।“ इसके जाप से आप पति का प्यार दुबारा पा सकती है। इसी तरह से एक शुक्र मंत्र  भी है – “ओम दां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः” । इस मंत्र का जाप करने से पति को अपने वश में रखा जा सकता है और उसके ऊपर से दूसरी स्त्री के प्रभाव को खतम भी किया जा सकता है।

  सौतन  से  छुटकारा  पाने का तरीका

सौतन  से  छुटकारा  पाने का तरीका :-एक शहद की शीशी मे पति-पत्नी दोनों की एक छोटी फोटो को उसमे डालकर रात को सोते वक़्त अपने तकिये के नीचे रख ले। ऐसा करने से पति वश मे रहेगा

सौतन  से  छुटकारा  पाने का टोटका

 सौतन  से  छुटकारा  पाने का टोटका  :-यदि आपका पति किसी दूसरी स्त्री से प्रेम करने लगा है और आपको अपना प्रेम पुनः प्राप्त करना है अपना पति पुनः प्राप्त करना है और अपनी सौतन से छुटकारा पाना है sautan se chutkara pane ke totke in hindi or Sautan Se Chutkara Pane ke Upay तो मात्र छोटे छोटे उपायो से आप अपनी सौतन से छुटकारा पा सकते है इसके लिए एक पान का पत्ता ले पत्ता कटा फटा न हो पूर्ण रूप से साबुत  होना चाहिए उस पर चंदन ,केसर का चूर्ण लगाकर उसी पत्ते पर गोल ले और उसको बिंदी के स्थान पर लगाये और अपने पति के सामने जाये यदि पति आपके पास नहीं है तो उसकी तस्वीर के सामने जाए इस तरह आपको 43 दिन रोजाना शुद्ध होकर करना होगा और अंतिम दिन वो पत्ता जल में प्रवाह कर दे ,  सौतन से छुटकारा आपका पति आप से पुनः प्रेम करने लगेगा और सौतन का त्याग कर देगा

पति को पराई स्त्री(सौतन ) या लड़की से दूर करने का उपाय

पति को पराई स्त्री(सौतन ) या लड़की से दूर करने का उपाय-सौतन से छुटकारा यह पराई स्त्री यह लड़की से अपने पति यह प्रेमी को बचाने के लिए हर स्त्री कुछ न कुछ करती है पुरुष किसी भी अन्य महिला द्वारा यदि मोहित कर लिए गए हो और आप के प्रति  प्रेम धीमे धीमे कम होता जा रहा है इसी कारण घृह क्लेश हो रहा है तो मात्र एक छोटे से उपाय से आप अपने पति को बचा सकती है और अपनी सौतन को नष्ट कर सकती है वो भी इस तरह की वह आप के पति के जीवन में कभी न आये और आप के पति का भी उसके प्रति मोह समाप्त हो जाये और वे सिर्फ आप से प्रेम करने लगे इसके लिए आपको अपनी माहवारी के समय किसी मध्य रात्रि (१२ बजे ) को उठ कर  अपने सोते हुए पति के चोटी के कुछ बाल काट लेने है और ध्यान रखे उस पर किसी की नजर न पड़े और उन बालो किसी रात्रि जलाकर अपने पैरों से कुचल दे। धीरे धीरे आप इसका प्रभाव देखेगे आपका पति अन्य स्त्री को त्याग देगा।
पति को पराई स्त्री करने का मंत्र :-यदि आपको लगता है की किसी दूसरी स्त्री के मोह मे आपका पति फंस चुका, जिसके चलते आपका विवाहिक जीवन बहुत बुरी तरह प्रभावित हो रहा है तो इसको सुधारने के लिए आप शुक्ल पक्ष के गुरूवार के दिन से ही माँ लक्ष्मी और भगवान विष्णु की मूर्ति या तस्वीर के आगे बैठकर “ऊं लक्ष्मी नारायणाय नमः” मंत्र का जाप करे। आपको रोज तीन माला जाप करनी होगी और तीन महीने हर गुरुवार के दिन मंदिर में प्रशाद चढांना होगा। ऐसा करने से आपको परिणाम साफ नज़र आने लगेगा कि आपका वैवाहिक जीवन शुखद होने लगा है।

सौतन को दूर करने का टोटका

सौतन को दूर करने का टोटका/उपाय – आप सबसे पहले किसी भी अमावस्या के दिन दो सूखे हुए पीपल के पत्ते तोड़ ले, नीचे ज़मीन से न उठाए, जो कुछ पीले/सूखे से हो पेड़ से ही तोड़ेँ, आप जिस से प्यार करते है, या जिस व्यक्ति को प्रभावित करना चाहते हो उस का नाम दोनों पीपल के पत्तो पर लिख देँ, एक पत्ते पर काजल से लिखेँ और उसको वहीँ पीपल के पेड़ के पास उल्टा कर के रख दे और उस पर भारी पत्थर रख दे, और दूसरे पत्ते पर लाल सिँदूर से लिखेँ और उसको लाकर अपने घर की छत पर उल्टा कर के रख देँ और उस पर भी पत्थर रख दे, ये आपको आगामी पूर्णिमा तक करना है यानि 16 दिन और प्रतिदिन पीपल के पेड़ में अपने साथी को वापस पाने की प्रार्थना करते हुए पानी भी चढायेँ ।
अगर आप अपनी सौतन से अपने पति को बचाना चाहती है और अपने पति को पुनः प्राप्त करना चाहती है तो होली दहन के समय तीन गोमती चक्र ले ले और उस पर सिन्दूर लगा कर उस महिला का नाम लेते हुए उसे होलिका में फेंक दे आप की सौतन नष्ट हो जायेगी और पुनः प्रेम की प्राप्ति होगी ।

पति पत्नी के बीच झगड़ा दूर करने का टोटका

 पति पत्नी के बीच झगड़ा दूर करने का टोटका :- यदि    आप  दोनों  पति  पत्नी  के  बीच  ज्यादा  कलह  होती  है i तो  आप   ये  उपाय  कर  सकते  है .   रात  को  सोते  समय  पत्नी  अपने  bistar (takiye ke neeche) पर  देसी  कपूर  और  पति  अपने  बिस्तर  पर  kamkhiya sindoor रखे  और  फिर  सुबह  पति  देसी  कपूर  को  जल  दे  और  पत्नी  उस   सिन्दूर  का  चीता  अपने  कमरे  में  दे  और  मांग  में  भर  ले .  इस  टोटके  को  करने  के  कुछ  दिनों  बाद  ही  आप  दोनों  के  बीच  कलह  ख़तम  हो  जायगी . आप  दोनों  पति  पत्नी  के  बीच प्यार वापिस आ   जायगा. .

 दूसरी औरत से छुटकारा 

 दूसरी औरत से छुटकारा :- जब आप को लगे की आप के पति का प्रेम कम हो गया है और उनका किसी अन्य स्त्री से जुड़ाव है तब आप को मात्र छोटा सा उपाय करना होगा किसी दिन अपने पति के आंतरिक वस्त्रो को जला दे और उसकी राख किसी सुनसान चौराहे पर डाल दे और अपने पैरों से रगड़ कर वपस आ जाये ,आप का पति अन्य स्त्रियो के चक्कर से छूट जेयेगा ।

आप और आप के पति के मध्य प्रेम कम हो गया हो और आये दिन घर में लड़ाई होती हो किसी अन्य स्त्री यह सौतन का दुख हो तो मात्र एक छोटे उपाय से आपको लाभ मिलेगा जब भी आप दोनों पति पत्नी साथ बैठकर भोजन करे तब भोजन के समय आप चुपके से अपनी थाली का भोजन अपने पति की थाली में मिला दे  , यह टोटका कुछ दिन  करे फिर आप पाएंगे कि आप के पति आप से पहले से अधिक प्रेम करने लगे है  और किसी अन्य स्त्री का मोह जाल भी समाप्त हो जायेगा ।

Sautan Se Chutkara Pane ke Upay or मंत्र–  कामदेव की उपासना करने और उनके मंत्र जाप से पति पत्नी में प्रेम बढ़ता है और सौतन से छूटकर मिलता है ।

१- ॐ कामदेवायः  विद्मह्रः रति प्रियायौ धीमहिं तन्नोह् अनंगः  प्रचोदयात्

२- शुक्र मंत्र जप करने से सौतन से छुटकारा और पति पत्नी में प्रेम बढ़ता है

ॐ  द्राँ द्रीँ द्रौँ स: शुक्रायः नम:

हम उम्मीद करते है कि ऊपर बताए गए तमाम Sautan Se Chutkara Pane ke Upay /सौतन से छुटकारा के उपाय आपकी सहायता मे काम आए, अगर आप भी कुछ ऐसी ही तकलीफ़ों से गुज़र रही है, जहां पति आप पर ध्यान नहीं देता और दूसरी स्त्री की ओर आकर्षित होते जा रहा है। जैसे की पहले ही हम कह चुके है की ये कुछ बाते एक अच्छे-खासे परिवार के जीवन को प्रभावित करती है और जब रिश्ते टूटते हुए दिखने लगते है, तो एक पल तो जरूर हर इंसान उसे सुधारने की दिशा मे पहल करता ही है। हम उम्मीद करते है बताए गए मंत्रो व अन्य तरीकों से महिलाए अपने जीवन को सुखद बना सके और अपने पति के प्यार को फिर हासिल कर सके।

 

सौतन से छुटकारा के टोटके

– शनिवार की आधी रात को सात लौंग लें। इन सातों लौंग पर से 21 बार पति का नाम लेकर फूंक मारें और अगले दिन रविवार को इसे आग में जला दें। ये टोटका आपको लगातार सात बार करना है। इस टोटके से पति‍ के साथ-साथ किसी को भी वश में किया जा सकता है। इस टोटके को करने के 2-3 हफ्ते के बाद आपको इसका असर दिखना शुरु हो जाएगा।

– अगर आपके पति किसी पराई स्‍त्री के मोहजाल में फंस गए हैं और इस वजह से आप दोनों के बीच लड़ाई-झगड़ा होता है तो आप हर रविवार की शाम को अपने घर और शयनकक्ष में गूगल की धूनी दें। धूनी करने से पहले उस स्‍त्री का नाम लें जिस पर आपके पति आसक्‍त हैं। यह टोटका करते हुए मन में यह कामना करें के आपके पति उस स्‍त्री के चक्‍कर से जल्‍द ही बाहर निकल आएं। इस उपाय को श्रद्धा और विश्‍वास के साथ करेंगें तो बेहतर परिणाम मिलेगा।

सौतन से छुटकारा पाने के लिए शुक्‍ल पक्ष के प्रथम रविवार को सुबह के समय स्‍नान के पश्‍चात् अपने पूजन स्‍थल में एक थाली में केसर से स्‍वास्तिक बनाएं और वहां पर गंगाजल छिड़का हुआ मोती शंख स्‍थापित करें। अब फूल और बताशों से इसका पूजन करें। पूजन में गाय के घी का प्रयोग करें। अब स्‍फटिक की माला से ‘ऊं हृीं वांछितं मे वशमानय स्वाहा’ एक महीने तक रोज़ 108 बार जाप करें। इस टोटके से आप किसी को भी वश में कर सकते हैं।

– अगर आपको सौतन की वजह से परेशानर हो रही है तो एक पान के पत्ते पर चंदन और केसर का पाउडर मिलाकर रखें। इसके पश्‍चात् लाल रंग के कपड़े पर मां दुर्गा की मूर्ति स्‍थापित करें और पान के पत्ते को मां दुर्गा के चरणों में समर्पित करें। मां दुर्गा की प्रतिमा के आगे बैठकर 43 दिनों तक चंडी स्रोत का पाठ करें। पाठ करने के पश्‍चात्  सौतन से छुटकारा पान के पत्ते में रखे चंदन और केसर पाउडर का तिलक अपने माथे पर लगा लें।

अपने माथे पर तिलक लगाने के बाद अपने पति के पास जाएं। यदि उस समय पति न हों तो उनके फोटो के सामने जाएं। ये उपाय शुक्‍ल पक्ष के दौरान ही करना है। पान का पत्ता रोज़ बदलते रहें। ध्‍यान रहे पान का पत्ता कहीं से कटा हुआ नहीं होना चाहिए।

– अपने वैवाहिक जीवन में मधुरता लाने के लिए अपने जीवनसाथी को  सौतन से छुटकारा डॉल्‍फिन म‍छलियों का शोपीस उपहार में दें। अपने कमरे में डॉल्फिन मछलियों की तस्‍वीर को पूर्व या पश्चिम दिशा में रखना चाहिए। सौतन से छुटकारा  फेंगशुई के अनुसार नवविवाहित जोड़े के कमरे में मेंडेरियन बत्तख का जोड़ा रखने से पूरा जीवन सुख से भरा रहता है।

– पति-पत्‍नी के बीच आपसी प्रेम बढ़ाने के लिए नवमी  सौतन से छुटकारा के दिन सफेद मदार का पौधा घर में लगाएं। दीवाली के दिन इस पौधे की पूजा करें। इस उपाय से आपको जरूर लाभ होगा।

– शुक्रवार के दिन भगवान कृष्‍ण की उपासना करें। रात के समय 3 इलायची अपने शरीर से स्‍पर्श कर अपने पति के सिरहाने रख दें। अगले दिन सुबह होकर ये इलायची च�